नमस्ते, 
में स्वागत
वित्त बॉक्स

उद्धरण

"मैंने अपनी मां को सिखाया कि ईएलएसएस (इक्विटी-लिंक्ड-सेविंग-स्कीम) म्यूचुअल फंड में पैसा कैसे लगाया जाए ताकि वह अपने कर बचा सकें। वह हमेशा अपना पैसा सावधि जमा में रखती थीं। मुझे एहसास हुआ कि यह केवल युवा नहीं है जिन्हें बुनियादी वित्तीय शिक्षा की जरूरत है, लेकिन वयस्कों की भी !!!" 

- मीनाक्षी टोडि 

MINAKSHI TODI.png

जरूरत

 

फाइनेंस बॉक्स बच्चों, किशोरों और वयस्कों, सभी को सशक्त बनाने के तरीके के रूप में शुरू हुआ। यह समझना कि पैसा क्यों मायने रखता है और इसे कैसे प्रबंधित किया जाए, यह एक बुनियादी मानवीय आवश्यकता है। इस वित्त साक्षरता यात्रा के दौरान, प्रतिभागी अपने वित्तीय लक्ष्यों को प्राप्त करने और आज की प्रतिस्पर्धी दुनिया में पनपने के लिए आवश्यक उपकरणों को सीखेंगे।  

 

जो चीज हमें सबसे अलग करती है, वह यह है कि - द फाइनेंस बॉक्स द्वारा वित्त को बहुत ही आसान और व्यावहारिक तरीके से पढ़ाया जाता है। आप जो सीखते हैं उसे तुरंत अपने दैनिक जीवन में लागू करना शुरू कर सकते हैं!

 

"वित्त को डरावना, कठिन, संख्यात्मक और अधिकतर काफी उबाऊ माना जाता है। वित्त बॉक्स में, मेरा लक्ष्य वित्तीय शिक्षा को मजेदार, आसान और सुपर सरल बनाना है। हमारे वित्त बॉक्स समुदाय में शामिल हों और विभिन्न वित्तीय कल्याण रणनीतियों को सीखें, चर्चा करें और कार्यान्वित करें तुम्हारी जिंदगी में!  हमारा लक्ष्य सभी के लिए वित्तीय समावेशन और वित्तीय साक्षरता हासिल करना है।"

- देविना अग्रवाल

2.png

हमारे संस्थापकों से मिलें

Minakshi Agrawal Todi.jpg

मीनाक्षी टोडि

WhatsApp Image 2021-11-03 at 21.37.10.jpeg

देविना अग्रवाल

हमारे शिक्षकों से मिलें

Minakshi Agrawal Todi.jpg

मीनाक्षी टोडि

Anshuma Poddar.jpeg

अंशुमा पोद्दार

WhatsApp Image 2021-06-07 at 13.12.41.jpeg

गोविंदा डागा